Education

MPSC Prelims Exam 2020: एमपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा 2020 की रिवाइज्ड तारीख जारी, इस तारीख को होगी MPSC Prelims

MPSC Releases State Civil Service Prelims Exam 2021 revised date: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने एमपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा 2020 की रिवाइज्ड तारीख जारी कर दी गई है. एमपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा 2020 की नई तारीख से संबंधित नोटिस आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई है. इस नोटिस में कहा गया है कि महाराष्ट्र स्टेट सर्विस एग्जामिनेशन 2020 को अब 14 मार्च 2021 को आयोजित किया जायेगा. इससे पहले एमपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा 11 अक्टूबर 2020 को आयोजित होने जा रही थी. परन्तु प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था. अब इस परीक्षा की रिवाइज्ड तारीख घोषित कर महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने एमपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा 2020 की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स को बड़ी खुश खबरी दी है.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र स्टेट सर्विस एग्जामिनेशन विभिन्न विभागों यथा-ब्लॉक डेवल्पमेंट ऑफिसर, डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस आदि में भर्ती के लिए आयोजित का जाएगी. कुल 200 पदों पर भर्ती के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है.

आपको बता दें कि 14 मार्च 2021 को प्रस्तावित महाराष्ट्र पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा में दो पेपर होंगे. पहला पेपर जनरल स्टडीज का और दूसरा पेपर सिविल सर्विस एप्टीट्यूट टेस्ट का होगा. यह परीक्षा 400 अंकों की होगी.

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने  राज्य प्रशासन में ‘ग्रुप ए, बी और सी तथा अन्य स्तरों पर भर्ती के लिए एमपीएससी की परीक्षा का आयोजन करता है. आयोग द्वारा यह परीक्षा पहले 3 मई 2020 को आयोजित की जानी थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे टाल दिया गया था. एमपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा 2020 के लिए महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) ने फरवरी 2020 में भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया था. यह भर्ती महाराष्ट्र सबऑर्डिनेट सर्विेसेस की नॉन-गजटेड ग्रुप-बी पोस्ट के पदों को भरने के लिए थी.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI


Source link

arvind007

News Media24 is a Professional News Platform. Here we will provide you National, International, Entertainment News, Gadgets updates, etc. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: