National

Coronavirus Update Today 22 Feb: चंद मिनटों में सुनिए कोरोना वायरस से जुड़ी हर खबर

Coronavirus Update Today 06 Jan: चंद मिनटों में सुनिए कोरोना वायरस से जुड़ी हर खबर    
 

1.कोरोना के मामलों में गिरावट जारी

देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 19,078 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 264 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार सुबह यह जानकारी दी।

 

2. आगरा में कोरोना:नौ महीने बाद पहली बार संक्रमण के सबसे कम मामले

जनवरी में कोरोना संक्रमण की दर में लगातार कमी आ रही है। आगरा में मंगलवार को कोरोना वायरस के सात मरीज मिले हैं। नौ महीने में एक दिन में संक्रमण के यह सबसे कम मामले हैं। सोमवार को नौ मामले मिले थे। जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 10302 पर पहुंच गया है।

 

3.कोरोना वैक्सीन:28 दिन बाद लगेगी दूसरी डोज

भारत सरकार द्वारा जिस स्वदेशी टीका कोवाक्सिन को अनुमति दी गई है उसे कोरोना वायरस के सैंपल से तैयार किया गया है। वायरस का को देश के पुणे स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट आफ वायरोलॉजी में आइसोलेट किया गया, जिसके बाद इसका प्रयोग कोवाक्सिन को बनाने में किया गया है।
 

4.Uttarakhand:रोजाना एक हजार लोगों को लगेगा कोरोना वैक्सीन का टीका

एंटी कोविड वैक्सीन का इंतजार बस खत्म होने को है। ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने दो एंटी कोविड वैक्सीन के प्रयोग को मंजूरी दे दी है। वैक्सीन उपलब्ध होने के साथ हरिद्वार में रोजाना एक हजार स्वास्थ्यकर्मियों के एंटी कोविड वैक्सीन का टीका लगाने की तैयारी की जा रही है।

 

5. AUSvIND: टेस्ट सीरीज के बीच हाई अलर्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में कोरोना महामारी का खतरा बढ़ता जा रहा है। दोनों टीमों को बाकी के दो टेस्ट मुकाबले सिडनी और ब्रिस्बेन में खेलना है लेकिन उससे पहले मेलबर्न से आई खबर ने हड़कंप मचा दिया है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट देखने गए दर्शकों में से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 

Source link

arvind007

News Media24 is a Professional News Platform. Here we will provide you National, International, Entertainment News, Gadgets updates, etc. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: