Punjab

फिरोजपुर में बीएसएफ ने नाकाम की पाकिस्तानी घुसपैठ, पठानकोट में रेड अलर्ट जारी, सुरक्षा बढ़ाई गई

पंजाब के फाजिल्का के सीमांत गांव पक्का चिश्ती के पास पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश को बीएसएफ जवानों ने नाकाम कर दिया। घनी धुंध के बीच फेंसिंग  (बाड़) के पास हरकत महसूस होते ही जवानों ने ताबड़तोड़ गोलियां दागनीं शुरू कर दी जिससे घुसपैठिए भाग गए।

गुरुवार सुबह तलाशी के दौरान फेंसिंग के पास से छह फुट लंबा स्टूल और 26 फुट लंबा लोहे का पाइप बरामद हुआ। घटना सादगी चौकी से सटी बीओपी शेरे वाला के पास हुई। उधर, पठानकोट में प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।

सूत्रों के मुताबिक बुधवार रात बीएसएफ बटालियन-181 के जवान सीमांत गांव पक्का चिश्ती से सटी सरहद पर गश्त कर रहे थे। घनी धुंध और अंधेरे के चलते थोड़ी दूरी पर भी कुछ नजर नहीं आ रहा था। फेंसिंग पार पाकिस्तान की तरफ कुछ गतिविधियां महसूस हुईं। आवाज सुनते ही बीएसएफ ने उसी तरफ गोलियां दागना शुरू कर दी।


फेंसिंग पार पाक घुसपैठियों द्वारा लगाई गई स्टूल सीढ़ी और लोहे का पाइप।

धुंध और अंधेरे में कुछ नजर नहीं आ रहा था। गुरुवार सुबह वारदात स्थल पर सर्च अभियान शुरू किया गया तो वहां से स्टूल और लोहे का पाइप मिला। इसे देख बीएसएफ अधिकारियों ने अंदाजा लगाया कि पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिश की जा रही थी। 

पठानकोट में रेड अलर्ट, एसएसपी ने सुरक्षा इंतजामों का लिया जायजा
एयरबेस हमले के पांच साल पूरे होने और खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद पठानकोट में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। भारत-पाक सीमा पर स्थित मियाल और नरोट जैमल के इलाकों में रोजाना सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं।

गुरुवार को एसएसपी पठानकोट गुलनीत सिंह खुराना ने सरहदी गांवों के अलावा सबसे महत्वपूर्ण पुलिस चौकी बमियाल का दौरा किया। इसके बाद एसएसपी थाना नरोट जैमल सिंह गए और सुरक्षा प्रबंधों को जांचा।

pathankot 5fedd58012023
                           पठानकोट में भारत-पाक सीमा पर सुरक्षा का जायजा लेते एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना। 

एसएसपी खुराना ने बताया कि सरहदी इलाके में काफी धुंध है। इसके अलावा 2016 में नव वर्ष पर एयरबेस पर आतंकी हमले के बाद से सभी सुरक्षा बल अलर्ट पर रहते हैं। ऐसे में बीएसएफ, आर्मी और पंजाब पुलिस की ओर से तालमेल बनाकर सर्च ऑपरेशन चलाए जाते हैं।

सरहदी इलाकों की गहनता से निगरानी की जाती है। उन्होंने कहा कि नाके और पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। वहीं बीएसएफ ने भी अपने अधिकार क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है। नाकों पर वाहनों की गहन जांच की जा रही है।


Source link

arvind007

News Media24 is a Professional News Platform. Here we will provide you National, International, Entertainment News, Gadgets updates, etc. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: